Computer Laptop Me User Password Kaise Lagaye Protect Karne Ke Liye




Apne computer or uske data ko dusro logo se secure or private rakhna ke liye aap apne Computer me Password laga sakte hai. Password lagana Bahut simple hai or ye aapke computer files ko unknown person se safe rakhega.



Computer me password kaise dale  –



Step 1.

Apne Laptop Computer me password lagana ke liye Sabse Pehle aap Start Button par click kare or Control Panel Search kare.


    Control Panel Open Hone Par aap User Account  Ke niche Change Account Type par click kare.





Step 2.


Change Account Type par Click Karne ke Baad Manage Account Page Open Hoga.  Yahi par apna User Account Select karee open karna hai.



Step 3.


     Ab aapke window par account edit karne ke options open hoti hai




Step 4.

     Ab aap Create a Password par click kare.


Step 5.


Yahi aapke Password add karne ka option open hoga.
Image me diye Gaye option ke hisab se aap apna new Password add kare.

New Password - is me aapko apna New password dalna hai.

Confirm New Password – yha aap apne naye password ko dobara se dale or confirm Karle ki Aapne apna password sahi dala hai ya nahi

Password Hint – me aap koi aaise word dale jisse dekh kar aap apna password na bhule.


Create Password - Create Password par Click kare or done.



CONGRATULATION !!!!! ab aapke User Account me password lag Gaya hai or ab aapka data dusro se save hone ke sath Aapki Privacy be Secure hai. Next Time Jab aap computer ko restart karege to Password Dalna hoga.